Thursday, November 28, 2013

Press Release Hindi dated - 28/11/2013


                                                                       प्रेस विज्ञप्ति 

प्रो जगदीश मुखी, विधायक एवं पूर्व वित्त मंत्री, दिल्ली सरकार एवं भाजपा उम्मीदवार ने आज अपनी जनकपुरी विधानसभा क्षेत्र  के अंतर्गत भाजपा कार्यकर्ताओं के लाव लशकर के साथ पदयात्रा कर मतदाताओं से संपर्क किया एवं बैठक की।  इसके अतिरिक्त जनकपुरी क्षेत्र  के अधिवक्ता एवं चार्टर्ड एकाउंटेंटों, जिनकी संख्या डेढ़ सौ के करीब थी, ने अपनी एक बैठक की और एसोसिएशन के सदस्यों ने एक प्रस्ताव पास किया तथा उन्होंने कहा कि उनका पूरा समर्थन प्रो मुखी के साथ है और जनता से भाजपा को जिताने हेतु सहयोग करने का आग्रह किया।  


प्रो मुखी ने मतदाताओं एवं कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि दिल्ली में कांग्रेस सरकार की स्पष्ट उद्योग नीति न होने के कारण आज लगभग औधोगिक इकाईया बंद हो चुकी हैं।  दिल्ली में पहले हैवी इंडस्ट्री पर बैन लगाया गया उसके उपरांत स्माल इंडस्ट्री को भी बंद करने के आदेश दिये गये और पॉलुशन के नाम पर इतने कड़े कानून बना दिये गये कि अनेकों फैक्ट्रियां दिल्ली में दम तोडने लगी। दिल्ली में नान इंडस्ट्रियल एरिया के नाम पर हज़ारों फैक्ट्रियां बंद कर दी गई  और जिन उद्योगों को औधोगिक क्षेत्र में स्थानांतरित किया गया वहाँ पर मूलभूत सुविधयों के अभाव के कारण उद्योग दिन प्रति दिन बंद होते चले जा रहे हैं।  

प्रो मुखी ने कहा कि दिल्ली में जो 70 प्रतिशत से ऊपर रिहायशी क्षेत्र में उद्योग चल रहे थे उन्हें अंततोगत्वा आज से लगभग एक दशक पूर्व अनुमति तो मिल गई परन्तु उनके क्षेत्र का विकास कैसे हो और सभी उधमियों को लइसेंस कैसे मिले और उनके उद्योग कैसे  पनपें और उनके उद्योगों में कैसे बढोत्तरी हो इस निमित सरकार की नीरसता आज दिल्लीवासियों के सामने है और जो औधोगिक क्षेत्र घोषित किया गया उसमें किसी एक में भी आज तक विकास कार्य तो दूर उसकी योजना तक भी नहीं बनाई गई और जो औधोगिक क्षेत्र समय समय पर सरकार, दिल्ली सरकार या डी. डी. ए. द्वारा विकसित किये गये उनके रखरखाव के लिए भी सरकार ने ऐसे कड़े नियम बना दिये कि वहाँ के उधमियों को मूलभूत सुविधाओं के लिए राशि देने के लिए बाध्य किया गया और आज दिल्ली के औधोगिक क्षेत्र की जर्जर हालत किसी से छिपी हुई नहीं है।  

प्रो मुखी ने कहा कि जनसमस्याओं के निराकरण के लिया कांग्रेस के पास कोई नीति ही नहीं है जिससे जनता की सेवा की जा सके और अब दिल्ली कि जनता कांग्रेस की बांटो और राज करो की नीति को समझ गई है और अपेछित रूप से ४ दिसंबर को भाजपा के कमल निशान की बटन को दबाकर अपना विरोध प्रकट करेगी।  

नरेन्द्र  चावला 
मीडिया प्रभारी 

No comments:

Post a Comment