Friday, November 22, 2013

PRESS RELEASE HINDI 23.NOV.2013


प्रेस विज्ञप्ति 

प्रो. जगदीश  मुखी, विधायक एवं पूर्व  वितत मंत्री, दिल्ली सरकार एवं भाजपा उम्मीदवार ने आज अपनी जनकपुरी विधानसभा क्षेत्र  के वार्ड न. 119 के अंतर्गत डी-1, डी-२, डी-३ एवं ए और बी ब्लाक, तथा जीवन पार्क में पदयात्रा कर कार्यकर्ताओं एवं मतदाताओं को सम्बोधित किया। इस अवसर पर वहाँ के निगम पार्षद अनिल सब्बरवाल, मंडल प्रधान यूद्धवीर के साथ ही महिला एवं मोर्चा के सेंकड़ों युवा कार्यकर्ता मौजूद थे। 

प्रो मुखी ने मतदाताओं एवं कार्यकर्ताओं को सम्भोदित करते हुए कहा कि देश और दिल्ली कि कांग्रेस सरकार ने अपनी नीतियों से अर्थव्वस्था को चौपट करके रख दिया है। आज रुपये की कीमत 63 के मुकाबले एक $ के बराबर हो गई। दिल्ली में एक और जहाँ दिल्ली सरकार प्रति व्यक्ति आय 2 लाख एक हज़ार 83 रूपए बता रही हैं और वहीँ दूसरी और दिल्ली में फ़ूड सिक्यूरिटी बिल के अंतर्गत मुख्यमंत्री 73 लाख गरीबीरेखा से नीचे रहने वाले लोगों कि बात कर रहे हैं।  अर्थात अमीर आदमी की आमदनी और गरीब आदमी की आमदनी को जोड़कर औसत निकालना तर्कसंगत नहीं है केवल 5 या 10 परसेंट लोगों का ही आर्थिक विकास हुआ है। कांग्रेस सरकार द्वारा बताई गई विकास दर पूर्णत: भ्रामक है। सरकार का यह कहना कि दिल्ली में प्रतिव्यक्ति आय सर्वाधिक है, यह तथ्य 20 वर्ष पहले भी था बल्कि अपने आंकड़ों से सिद्ध होता है कि दिल्ली की 73 लाख आबादी गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है। जिसे खाद्य सुरक्षा गारंटी देने की बात कही जा रही है। वास्तविकता ये है कि दिल्ली सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण अमीर और अमीर हुआ है तथा गरीब और गरीब हुआ है। यह सरकार के आंकड़ों से स्वत: सिद्ध है। 

बजट में बढ़ोत्तरी के दावे निराधार हैं क्यूंकि कांग्रेस राज्य के हर बजट में बजट राशि का लगभग 55 प्रतिशत भाग गैर योजना मदों पर खर्च किया गया है जो दर्शाता है कि सरकार ने आम आदमी की गाढ़ी कमाई से वसूला गया राजस्व सरकार ने फ़िज़ूल खर्ची पर खर्च किया है। भाजपा शासन के द्वारा बजट में मात्र 35 से 40 प्रतिशत ही गैर योजना मदों पर खर्च हुआ था और जनता के पैसो का सदुपयोग किया जाता था। 

कांग्रेस के वादे केवल दिखावे वाले होते हैं और उसे जनता और देश की कतई परवाह नहीं है, वह केवल कुर्सी पाने के लिए लालायित रहती है। परन्तु अब समय आ गया है 4 दिसंबर को चुनाव में जनता कांग्रेस को आईना दिखाने के लिए तैयार है। 

नरेन्द्र चावला 
मीडिया प्रभारी  
       

     

No comments:

Post a Comment