Friday, November 22, 2013

PRESS RELEASE HINDI 22.NOV.2013

प्रेस विज्ञप्ति 

प्रो. जगदीश  मुखी, विधायक एवं पूर्व  वितत मंत्री, दिल्ली सरकार एवं भाजपा उम्मीदवार द्वारा आज अपनी जनकपुरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड न. 117 के चंदरनगर, नारंग कॉलोनी में मतदाताओं से सम्पर्क हेतु पदयात्रा की गई। जहां स्थित हरेराम हनुमान मंदिर, में प्रो मुखी द्वारा पूजा अर्चना कि गई एवं नारंग कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा संत सभा में उनके द्वारा मत्था टेका गया और अरदास के बाद साध संगत गुरुद्वारा सभा के सदस्यगणों द्वारा प्रो मुखी को चुनाव में जीत के लिए आशीर्वाद दिया गया।  पदयात्रा में प्रो मुखी के साथ मंडल प्रधान श्री बलराज सोलंकी, श्रीमती जगदम्बा चौहान, श्री जीतेन्दर दुआ एवं पदाधिकारी श्री सुरेश कुमार तथा रेजिडेंट वेलफेयर के पदाधिकारीगण जिनमें श्री ओ.पी. अरोरा, श्री आर.के. अरोरा, श्री कमल ढींगरा, श्री हरबंस भरेजा, श्री खोसा जी के साथ ही युवा एवं महिला मोर्चा के सैंकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे। 

प्रो मुखी ने स्मरण दिलाया कि दिल्ली के 40 प्रतिशत क्षेत्रों में सीवर वयवस्था नहीं है जिसे एक बयान में श्रीमती शीला दीक्षित ने स्वीकार भी किया है।  हकीकत में तो शेष 60 प्रतिशत क्षेत्रो में भी सीवर वयवस्था टूट फूट चुकी है और सीवर का गन्दा पानी या तो सडको पर बहता है या बरसाती नालियों में जाता है जहाँ से कई स्थानो पर वह पीने के पानी में मिल जाता है। जिससे भयंकर बीमारियां फैल रही है। इसके बाद दूसरे बयान में श्रीमती दीक्षित ने यह भी स्वीकार किया था कि वह दिल्ली वासियों को पीने का पानी मुहैया नहीं कर पाती इसलिए वह शर्मसार है।

प्रो मुखी ने कहा कि श्रीमती शीला जी कहती थी कि पुलिस व डी.डी.ए. उनके अधीन नहीं है इसलिए वह दिल्ली को बलात्कार व अपराधों कि राजधानी होने और दिल्ली के एक महास्लम होने के लिए अपनी जिम्मेदारी को नकार सकती है यधपि केंद्र में भी कांग्रेस सरकार है जो इन् सब के लिए जिम्मेदार है। परन्तु पानी और बिजली तो सीधे सीधे उनके अन्तर्गत हैं। अधिकांश दिल्ली बूंद बूंद पानी के लिए तरसती है और जो पानी मिलता है वह प्राय: प्रदूषित होता है जिससे लाखो लोग बिमारी कि लपेट में आते हैं। और उस पर पानी के बिल दस गुणा आ रहे हैं। जहां सीवर नहीं भी है वहाँ सीवर का सरचार्ज ओर जोड़ दिया जाता है। 

दिल्ली में पानी के निजीकरण के अंतर्गत जो 4 प्लांटो का निजीकरण हुआ है जिसमे भी घोर अंनियमित्तता कि शिकायते मिलने पर अभी एक सप्ताह पूर्व ही सी.बी.आई ने जांच प्रारम्भ कि है।

प्रो मुखी ने कहा कि 15 वर्षो में शुद्ध पानी व सीवर की खराब व्वस्था की उनकी स्वीकृति के बाद अरबों रूपए के उनके विज्ञापन छपवाए जो दिल्ली सरकार के जनता विरोधी चेहरे को छुपा नही सकते।  दिल्ली कि जनता  आने वाले 4 दिसंबर के चुनाव में उन्हें माकूल जवाब देगी। 



नरेन्द्र चावला 
मीडिया प्रभारी 
                      

No comments:

Post a Comment