Monday, November 25, 2013

PRESS RELEASE HINDI 25.NOV.2013

प्रेस विज्ञप्ति 




प्रो. जगदीश मुखी, विधायक एवं पूर्व वितत मंत्री, दिल्ली सरकार एवं भाजपा उम्मीदवार द्वारा आज अपनी जनकपुरी विधानसभा क्षेत्र के वार्ड  न. 117 तथा 120 के अंतर्गत सी -1 ए जनकपुरी, डी तथा ई ब्लॉक महवीर एन्क्लेव - III में पदयात्रा की और कार्यकर्तायों एवं मतदाताओ को सम्बोधित करते किया। इस अवसर पर वहाँ के मंडल अध्य़क्ष श्री बलराज सोलंकी, श्री चन्दरवीर, महामंत्री सरदार मलकीत सिह पाहवा, श्री गगन साहनी, ज़िला मंत्री श्री नरेंद्र चावला एवं सैंकड़ों युवा कार्यकर्ता मौजूद थे।

प्रो मुखी ने दिल्ली सरकार द्वारा विकास योजनाओं के लिए  उपलब्ध राशि के खर्च में हो रही आनियमितयों पर कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री श्रीमती शीला  दीक्षित केंद्र सरकार से दिल्ली के विकास के लिए  भारी योजना राशि की मांग कर रही हैं और दूसरी ओर विकास के लिए जो योजना राशि उपलब्ध है उसका केवल 40 प्रतिशत ही अब तक खर्च कर पाई  हैं। यह एक ऐसी आपराधिक लापरवाही है जिसे क्षमा नहीं किआ जा सकता। दिल्ली में बजट से पूर्व हमेशा ही योजना बोर्ड की बैठक में यह तय  किया जाता था कि किस-किस विभाग के द्वारा कितनी राशि व्यय की जाये जिससे दिल्ली का सर्वांगीण विकास हो सके परन्तु दिल्ली कि मुख्यमंत्री के तानाशाही रवैये के कारण उसे बंद कर दिया गया और जिसके चलते दिल्ली में अव्यवस्था और विकास की दुर्दशा हुई, उसके लिए श्रीमती शीला दीक्षित पूरी तरह जिम्मेवार है। 

प्रो मुखी ने कहा कि जहाँ दिल्ली सरकार के अनेकों विभाग, योजना राशि को खर्च नहीं कर पाये हैं वहीँ गैर योजना मद में राशि उड़ाने में लगे हुए हैं और गैर योजना मद राशि से होडिंग्स और बैनर तथा विज्ञापन लगाकर दिल्ली कि जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया है परन्तु दिल्ली कि जनता सरकार के झांसे में नही आने वाली है और वह इनकी कथनी और करनी को जान चुकी है कि दिल्ली सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। 

प्रो मुखी ने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा योजना मद में जो राशि लोकहित तथा विकास कार्यों में खर्च होनी  चाहिए थी उसे वह होडिंग्स,बैनरों और विज्ञापनों में अपनी आत्मप्रशंसा में लगाकर गैर लोकहित जेसे कार्यो में न लगाये जाने का जवाब जनता 4 दिसंबर को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को देने जा रही है। 

नरेन्द्र चावला 
मीडिया  प्रभारी 

No comments:

Post a Comment